दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

LIVE: पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं, जस्टिस रमना ने कहा- CJI के पास जाएं

Spread the love

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. मंगलवार को अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई की टीम उनके घर पर पहुंची लेकिन चिदंबरम घर में मौजूद नहीं थी. अब चिदंबरम की कानूनी टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से पहले सीबीआई की टीम आज सुबह पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के आवास पर उन्हें खोजने पहुंची लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री की कानूनी टीम ने सीबीआई को पत्र लिख उच्चतम न्यायालय में बुधवार को उनकी याचिका पर सुनवाई से पहले उनके खिलाफ किसी प्रकार की बलपूर्वक कार्रवाई ना करने की अपील की. अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों का एक दल बुधवार सुबह चिदंबरम के जोर बाग स्थित आवास पर उन्हें ढूंढने पहुंचा और मंगलवार की तरह खाली हाथ ही लौट आया क्योंकि वह वहां नहीं थे. आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई अधिकारी मंगवार को चिदंबरम के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे, लेकिन वहां उनसे मुलाकात नहीं होने पर अधिकारियों ने नोटिस जारी कर उन्हें दो घंटे में पेश होने का निर्देश दिया.
21 Aug 2019, 10:45 AM IST

पी चिदंबरम को फिलहाल राहत नहीं मिली है. फिलहाल मामले की सुनवाई कर रहे जज जस्टिस रमना ने कहा कि सुनवाई कौन सी बेंच करेगी ये मुख्य न्यायाधीश तय करेंगे. लेकिन अभी मुख्य न्यायाधीश की बेंच संविधान पीठ में बैठे हैं लिहाज़ा फौरन याचिका मुख्य न्यायाधीश के सामने मामला नहीं आएगा.
21 Aug 2019, 10:40 AM IST

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एन वी रमना सुनवाई के लिए अदालत में बैठ चुके हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल राहत की मांग कर रहे हैं. सिब्बल ने कहा कि हाई कोर्ट ने अपील का भी समय नहीं दिया गया. गिरफ्तारी से फिलहाल राहत मिले. सॉलिसिटर जनरल ने जवाब में कहा कि बड़े घोटाले का मामला है. जस्टिस रमना ने कहा कि- CJI के पास जाएं. कोई अंतरिम राहत नहीं दी.
21 Aug 2019, 10:38 AM IST

पी चिदंबरम के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर राहत की मांग की है. याचिका में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में आज जस्टिस एन वी रमना की बेंच सुनवाई करेगी. चिदंबरम के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, विवेक तन्खा और दयान कृष्णनन समेत अन्य वकीलों की टीम मौजूद है.

 


Spread the love