दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

फरीदाबाद: ‘बूथ कैप्चरिंग’ मामले में पोलिंग एजेंट गिरफ्तार, VIDEO वायरल होने के बाद EC ने लिया एक्शन

Spread the love

फरीदाबाद: 

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के छठे चरण के मतदान के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप में एक पोलिंग एजेंट को हरियाणा के फरीदाबाद से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. एजेंट का एक वीडियो टि्वटर पर वायरल होने के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने कार्रवाई की है. वीडियो में दिख रहा है कि फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट पहनकर बैठा है. कमरे में महिला वोटर्स लाइन में खड़ी हुई दिख रही हैं. जब एक महिला वोटर वोट डाल रही होती है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है. इसके बाद देखकर ऐसे लग रहा है कि वह जबरन बटन दबाता है. इसके बाद वह वापस अपनी सीट पर आ जाता है. उसने दो और महिलाओं के साथ ऐसा किया. हालांकि, D&C NEWS इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कमरे में कोई अन्य अधिकारी उस युवक को रोकने वाला नहीं दिख रहा है. टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए कई लोगों ने चुनाव आयोग को टैग किया और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Embedded video

SHAHID KURESHI@UqAsmTfpZGNwK0e

एक नेता को जिताने के लिए ये तरीका सही नहीं है! ! ये संविधान, कानून और नैतिकता के खिलाफ भी है! ! ! गाँव असावटी पलवल (हरियाणा)

250 people are talking about this

चुनाव आयोग से एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश मिलने के बाद फरीदाबाद निर्वाचन विभाग ने ट्वीट किया, ‘तुरंत कार्रवाई की गई. एफआईआर दर्ज की गई. एक युवक को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया. पर्यवेक्षक ने मामले की व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की. और पाया की तीन महिलाओं को प्रभावित करने के अलावा और किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है.’

DISTRICT ELECTION OFFICE FARIDABAD@OfficeFaridabad

Matter taken very seriously by the administration of Faridabad district. ARO Bharat Bhushan Gogia HCS rushed to the spot . Soon he was joined by the observer SH. Sanjay Kumar who investigated the entire matter.

DISTRICT ELECTION OFFICE FARIDABAD@OfficeFaridabad

The person in the video is the Polling agent who has been arrested in the afternoon itself. FIR lodged. He was trying to effect at least 3 lady voters. Observer & ARO with teams visited the booth at Asawati in prithala constituency. He is satisfied that voting was never vitiated

See DISTRICT ELECTION OFFICE FARIDABAD’s other Tweets

स्थानीय निर्वाचन विभाग ने कहा कि पोलिंग एजेंट ने कम से कम तीन महिला वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की थी. इसके साथ ही बताया कि वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों ने बूथ का दौरा किया था. रविवार शाम को उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. चुनाव आयोग ने कहा कि पर्यवेक्षक की रिपोर्ट मिलने के बाद उसका अध्ययन करने के लिए तय किया जाएगा कि आगे की कार्रवाई क्या की जाएगी.

बता दें, हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर रविवार को 69.50 प्रतिशत मतदान हुआ. यहां दो केन्द्रीय मंत्रियों और एक पूर्व मुख्यमंत्री समेत 223 उम्मीदवार मैदान में थे. हरियाणा में 2014 के आम चुनाव में 71.86 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि रात 11 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 69.50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार

राज्य में कुल 1.80 करोड़ लोग मतदान के योग्य थे. सबसे अधिक मतदान प्रतिशत (रात 11 बजे तक) सिरसा संसदीय क्षेत्र (74.08) में दर्ज किया गया. उसके बाद कुरुक्षेत्र (72.70), हिसार (71.17), अंबाला (70.84), भिवानी-महेंद्रगढ़ (69.88), रोहतक (69.36), सोनीपत, (69.08) और गुड़गांव (68.45) का नंबर आता है. फरीदाबाद (64.46) और करनाल (66.16) में तुलनात्मक रूप से कम मतदान दर्ज किया गया.


Spread the love