दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

क्यों हुई रूह अफ्जा की बाजार में कमी, आखिर आ गया हमदर्द इंडिया का आधिकारिक बयान

Spread the love

नई दिल्लीः काफी समय से बाजार में रुह अफ्जा की किल्लत चल रही है और इसको लेकर बाजार में तरह-तरह की अफवाहें चल रही हैं. इस बीच रूह अफ्जा बनाने वाली कंपनी हमदर्द इंडिया का आधिकारिक बयान आ गया है.

 

भारत में बीते करीब छह महीने से रुह अफ्जा की कमी देखी जा रही है, क्योंकि इसका प्रोडक्शन कम हो रहा है. दरअसल, सोशल मीडिया पर चर्चा है कि भारत में रूह अफ्जा की कमी की वजह हमदर्द लैबोरेट्रीज इंडिया में मालिकों के बीच आपसी झगड़े हैं और इसका असर इसके प्रोडक्शन पर भी पड़ रहा है. हालांकि, हमदर्द इंडिया ने इससे इनकार किया है और कहा है कि अब रूह अफ्जा का उत्पादन पूरे जोरों से फैक्ट्रीज में चल रहा है.

 

हमदर्द इंडिया ने आज आधिकारिक प्रेस नोट जारी कर इस बात को साफ कर दिया है कि रूह अफ्जा की कमी के पीछे कुछ विशेष जड़ी-बूटियों की कमी असल वजह है. हमदर्द इंडिया ने कहा है कि रमजान और गर्मी के चरम पर होने के चलते रूह अफ्जा की अभूतपूर्व मांग देखी जा रही है.

 

हमदर्द इंडिया को कुछ समय से विशेष हर्बल सामग्री की कमी देखने को मिल रही थी जो अस्थाई थी. रूह अफ्जा अब बाजार में उपलब्ध है और बड़े रिटेल स्टोर और ग्रॉसरी आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है. पूरी तरह से उत्पादन पर जोर देकर और सही तरीके से डिस्ट्रीब्यूशन को संभालकर इस बात को निश्चित किया जा रहा है कि ये देश के सभी कोनों तक पहुंचे.

 

हमदर्द इंडिया ने ग्राहकों से इस बात की गुजारिश की है कि रूह अफ्जा की कमी के पीछे ऑनलाइन और प्रिंट मीडिया में बताए जा रहे भ्रामक और गलत कारणों की सूचना पर विश्वास न करें.


Spread the love