दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

IPL इतिहास के सबसे सफल विकेटकीपर बने MS धोनी, दिनेश कार्तिक को छोड़ा पीछे

Spread the love

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास के सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं. यहां राजीव गांधी स्टेडियम में रविवार को खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्विंटन डी कॉक का कैच पकड़ कर धोनी ने यह उपलब्धि हासिल की.

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के नाम आईपीएल में 132 शिकार हो गए हैं जिनमें 94 कैच और 38 स्टम्पिंग शामिल हैं. धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को इस मामले में पीछे छोड़ा है. कार्तिक के नाम 131 शिकार हैं.

 

धोनी ने डी कॉक के बाद रोहित शर्मा को आउट कर अपने खाते में एक और शिकार का इजाफा किया. कार्तिक अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. तीसरे स्थान पर कोलकाता के ही रोबिन उथप्पा हैं जिन्होंने कैच व स्टंपिंग के जरिए कुल 90 खिलाड़ियों को आउट किया है.

 

अब तक आईपीएल में किस विकेट कीपर ने किए कितने शिकार

 

 

    • एक नंबर- एम एस धोनी- 132

 

    • दूसरा नंबर-दिनेश कार्तिक- 131

 

    • तीसरे नंबर- रॉबिन उथप्पा-90

 

    • चौथा नंबर- पार्तिव पटेल- 82

 

    • पांचवां नंबर- नमन ओझा-75

 

 

मुंबई जीती आईपीएल के 12वें सीजन का खिताब

 

बेहद घातक गेंदबाज़ी के सहारे मुंबई इंडियन ने आईपीएल के 12वें सीजन के रोमांचक फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए थे, लेकिन जवाब में चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 148 रन ही बना सकी. इसी के साथ मुंबई 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई.


Spread the love