दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

IPL 2019 Final- लसिथ मलिंगा ने खोला राज, आखिरी गेंद क्या सोच कर फेंकी जिससे जीत गया मुंबई

Spread the love

नई दिल्ली: आईपीएल साल 2019 के सीजन 12 में कल चेन्नई और मुंबई के बीच रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को आखिरी ओवर में मात्र 1 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ मुंबई ने रिकॉर्ड चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया तो वहीं अब ये टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है. लेकिन इस बीच जीरो से हीरो बने मलिंगा ने ही आखिरी ओवर फेंका था जब मुंबई को जीत मिली.

 

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र 148 रनों पर रोक दिया. बता दें कि ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब किसी आईपीएल फाइनल मुकाबले में मुंबई ने किसी टीम को 1 रन से हराया हो. इससे पहले धोनी की नेतृत्व वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को भी मुंबई ने 1 रन से हराकार खिताब पर कब्जा किया था. इस जीत के साथ रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनके नाम 4 आईपीएल खिताब है. फिलहाल रोहित चेन्नई के थाला यानी की एमएस धोनी से आगे हैं.

 

आखिरी ओवर में मलिंगा का कमाल

 

शुरू के ओवरों में मलिंगा ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन फाइनल ओवर में आते ही मलिंगा ने न सिर्फ एक विकेट लिया बल्कि उस विकेट की मदद से मुंबई इंडियंस को भी खिताब दिला दिया. मलिंगा ने जीत के बाद कहा कि, ” वो उस गेंद पर विकेट लेने का ही सोच रहे थे. क्योंकि अगर रन जाता तो कुछ भी मुमकिन था जिसमें या तो चेन्नई जीतती या फिर मैच सुपरओवर में जाता.

 

” आखिरी गेंद पर मुझे लगा कि वो लोग एक रन लेंगे और ये सुपर ओवर हो जाएगा. लेकिन मैं जीतना चाहता था. इसलिए मैंने ऐसी ही गेंद डाली जिससे मुझे विकेट मिल गया.”
बता दें कि मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह को जहां 2 विकेट मिले तो वहीं मलिंगा, कृणाल पांड्या और राहुल चहर को एक एक विकेट मिले.


Spread the love