दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

अफगानिस्तान में पूर्व महिला पत्रकार मीना मंगल की हत्या

Spread the love

नई दिल्ली :  अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने कहा है कि राजधानी काबुल में एक महिला पत्रकार और देश की संसद में सलाहकार की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि संसद के निचले सदन में सांस्कृतिक सलाहकार और पूर्व टीवी प्रस्तोत मीना मांखल की शनिवार सुबह काम पर जाते समय हत्या कर दी गई। रहीमी ने कहा कि एक या संभवत: इससे ज्यादा हत्यारे हत्या करके घटनास्थल से फरार हो गए। काबुल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

खबर के अनुसार मीना यहां तीन स्थानीय टीवी नेटवर्क में न्यूज एंकर के तौर पर काम कर चुकी हैं। रविवार सुबह बंदूकधारियों द्वारा ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मंगल ने हाल ही में अपने सोशल-मीडिया पेज पर पोस्ट कर बताया था कि उन्हें अज्ञात लोगों से मौत की धमकी मिल रही थी। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मोटरसाइकिल पर एक बंदूकधारी ने बाजार में पहले हवा में चार राउंड गोली चलाई। इसके बाद उन्होंने मंगल को गोली मार दी।

लंबे समय तक तालिबान के खौफ के कारण अफगानिस्तान में महिलाओं के अधिकारों को बहुत सीमित रखा गया। पिछले कुछ वक्त में जब से तालिबान की शक्ति कमजोर पड़ी है वहां महिला अधिकारों के क्षेत्र में काम हो रहा है। हालांकि, लगातार प्रयासों के बाद भी अपगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति अभी भी दयनीय बनी है। अफगानिस्ता को पत्रकारों के लिए विश्व के सबसे खतरनाक देशों में भी गिना जाता है। आंतरिक मंत्रालय ने इस मुद्दे पर बयान जारी कर कहा कि अभी घटना की जांच चल रही है। हालांकि, अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि मीना मंगल की हत्या क्यों की गई।


Spread the love