दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

राज्यपाल से मिले येदियुरप्पा-कुमारस्वामी, सरकार बनाने का दावा किया पेश

Spread the love

बेंगलरू  : कर्नाटक की जनता ने राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के लिए जनादेश दिया है। इस जनादेश के बाद राज्य में अगली सरकार को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है। बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के समर्थन से जेडीएस ने भी राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए अपना-अपना दावा पेश कर दिया है। बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का आपना दावा पेश कर दिया और राज्यपाल से बहुमत साबित करने के लिए 48 घंटे का समय मांगा। राज्यपाल से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा कहा कि निश्चित रूप से बीजेपी 100 फीसदी राज्य में सरकार बनाने जा रही है। राज्यपाल ने हमें विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को कहा है। येदियुरप्पा के साथ बीजेपी नेता अनंत कुमार, राजीव चंद्रशेखर और शोभा करंदलाजे भी साथ थे।

वहीं येदियुरप्पा के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे। इतना ही नहीं कुमारस्वामी के समर्थन में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया भी राजभवन पहुंचे। दोनों ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया।

इससे पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जेडी(एस) के वरिष्ठ नेता एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की। साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी देवगौड़ा को फोन कर बधाई दी और कहा कि उम्मीद है कि जेडीएस कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाएगी।


Spread the love