दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

दक्षिण चीन सागर में चीन ने किया अब तक का सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास

Spread the love

नई दिल्ली : विवादित दक्षिण चीन सागर में चीन ने पहली बार अब तक का सबसे बड़ा समुद्री अभ्यास किया। इसमें चीन की सेना ने पहली बार देश के एयरक्राफ्ट कैरियर स्ट्राइक ग्रुप और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के अत्याधुनिक हथियारों का प्रदर्शन किया।

‘पीएलए डेली’ की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अभ्यास का निरीक्षण किया और सैनिकों को संबोधित भी किया। गौरतलब है कि जिनपिंग चीन की सरकार चला रही पार्टी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की सेंट्रल कमिटी के महासचिव के साथ-साथ केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएससी) के प्रमुख भी हैं। सीएससी चीन की मजबूत सेना का हाईकमान है।

बता दें कि हाल ही में चीन ने अपने संविधान में संशोधन किया है। इस संशोधन के तहत शी जिनपिंग को अजीवन चीन का राष्ट्रपति बना दिया गया है। ये कदम इसलिए उठाया गया है ताकि इस पड़ोसी देश को एक स्थायी नेतृत्व मिल सके और ये दुनिया का सबसे ताकतवर देश बन जाए।


Spread the love