दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली विदेश यात्रा पर, बहरीन में भारतीय मूल के कारोबारियों से करेंगे बात

Spread the love

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को बहरीन की यात्रा पर रवाना हो गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से मुलाकात करेंगे.

राहुल बहरीन के राजकीय अतिथि होंगे. उनके शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से भी मुलाकात की संभावना है. कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में सोमवार को हिस्सा लेंगे.

बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. वह भारतीय मूल के कारोबारियों से भी सोमवार को बातचीत करेंगे.

NRIs are the true representatives of our soft power and the brand ambassadors of our nation across the globe. Looking forward to meeting and addressing fellow countrymen in Bahrain tomorrow.

राहुल ने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एक ट्वीट में कहा, ‘‘अनिवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं. बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं.’’ राहुल के नौ जनवरी को भारत लौटने की संभावना है.


Spread the love