दिशा&छाया न्यूज़ को आवश्यकता है मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, शामली ओर उत्तर प्रदेश में से तहसील, जिला स्तर,कस्बो,गांव में से रिपोर्टर,ओर कैमरामैन, एंकर, के लिए इछुक लड़के और लड़कियां हमे तुरन्त संपर्क करे :-09891980535, 09690142222, 08868991239

हाईअलर्ट पर चल रहा उत्तर प्रदेश नए डीजीपी के इंतजार में

Spread the love

एक तरफ महाराष्ट्र और गुजरात में हिंसा को देखते हुए उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ यूपी पुलिस बीते 4 दिन से बिना मुखिया के चल रही है.

यूपी पुलिस की कमान भले ही ओपी सिंह को सौंपने की सरकार ने मंशा बना ली हो लेकिन औपचारिकताओं के चलते 4 दिन बाद भी ओपी सिंह अब तक केन्द्र से रिलीव नहीं हो पा रहे हैं. 4 दिन बाद भी ओपी सिंह की तैनाती ना हो पाना, तमाम कयासों, चर्चाओ को हवा दे रहा है.

31 दिसंबर को सुलखान सिंह के बाद योगी सरकार ने 1983 बैच के सीनियर व लंबी अवधि वाले ओपी सिंह को यूपी पुलिस के नये मुखिया बनाने का ऐलान कर दिया. शासन ने मुख्य सचिव के अध्यक्षता वाली कमेटी के लिये निर्णय के बाद केन्द्र से ओपी सिंह को रिलीव करने का पत्र भी लिखा. लेकिन 4 दिन हो गये केन्द्र में अब तक डीजी सीआईएसएफ के बाद से ओपी सिंह को रिलीव नही किया जा सका.

सूत्रों की मानें तो यूपी सरकार से भेजा गया रिलीविंग पत्र पीएमओ के गलत सेक्शन में जाने से देरी हुई है. जिसके चलते ही केन्द्र की एसीसी यानि एपाइंटमेट कमेटी आॅफ कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिल सकी.


कहा जा रहा है कि आज एसीसी से मंजूरी के बाद डीओपीटी की मंजूरी के साथ ही ओपी सिंह की केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति खत्म कर दी जायेगी और वह यूपी सरकार के लिये रिलीव हो सकेंगे. वहीं दूसरी ओर गुजरात और महाराष्ट्र में दलित हिंसा के बाद फैली राजनीति और यूपी एलर्ट के हालात को देखते हुये तमाम चर्चाऐ भी हैं.

इस सब के बाद कहा जा रहा है कि शुक्रवार तक ही ओपी सिंह की केन्द्र से वापसी के फैसले को अधिकारिक मंजूरी मिल सकेगी. अब अगर केन्द्र से ओपी सिंह कल रिलीव होने के बाद यूपी में ज्वाइन करते हैं तो शुक्रवार ही उनको प्रधानमंत्री की आॅल इंडिया डीजी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिये ग्वालियर के टेकनरपुर भी रवाना होगा.

यानि अगले 24 घंटे में ओपी सिंह की दिल्ली से रवानगी, लखनऊ में ज्वाइनिंग और सीएम, गवर्नर से शिष्टाचार मुलाकात के बीच ग्वालियर की डीजी कांफ्रेंस आपाधापी भरी होगी.


Spread the love