कोर्ट मैरिज करने गए कपल पहुंच गए थाने, लड़की ने इसलिए पहना था बुर्का

Spread the love

मेरठ. यहां एक कपल के कचहरी पहुंचने पर जमकर बवाल हुआ। लड़का दूसरे धर्म का है, इसकी जानकारी हिंदू संगठनों को लग गई और मौके पर पहुंच कर उन्होंने हंगामा कर दिया। पुलिस किसी तरह कपल को भीड़ से बचाकर सुरक्ष‍ित थाने ले गई। विरोध प्रदर्शन को देख कपल काफी डरे-सहमे हैं।
कचहरी शादी करने गए कपल, लेकिन पहुंच गए थाने
– पुलिस के मुताबिक, लड़की BA पास है, वह ग्रेटर नोएडा की रहने वाली है। जबकि दूसरे धर्म लड़का शामली जिले का रहने वाला है, वह प्राइवेट जॉब करता है। दोनों बुधवार को कोर्ट मैरिज के लिए मेरठ कचहरी पहुंचे।
– लड़की ने बुर्का पहना था ताकि उसे कोई पहचान न सके, लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को इसकी भनक लग गई। दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर कार्यकर्ताओं के साथ कचहरी पहुंचे और आरोप लगाया कि हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी कराई जा रही है।
– पुलिस के सामने दल के कार्यकर्ताओं ने लड़की को अपने कब्जे में लेने की कोश‍िश की, लेकिन पुलिस कपल को सुरक्ष‍ित लेकर कचहरी से बाहर आ गई।
– इंस्पेक्टर धीरज ने बताया, कपल को बड़ी मुश्क‍िल से भीड़ से निकालकर कंकरखेड़ा थाने लाया गया। मौके पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। थाने में दोनों से पूछताछ की जा रही है।
– एसपी सिटी मानसिंह चौहान का कहना है, अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि लड़की ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी करने आए थे। लड़की के परिजनों को सूचना दी गई है। उनके पहुंचने पर लड़की को उनके हवाले कर दिया जाएगा।
– लड़की के परिजन अगर कोई श‍िकायत देते हैं तो उसके आधार पर लड़के के ख‍िलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Spread the love