न्यूयॉर्क : क्लास में छात्र ने चाकू घोंपकर 15 वर्षीय साथी की हत्या की, एक जख्मी

Spread the love

अमेरिका के न्यूयॉर्क में हाई स्कूल के एक छात्र ने अपनी कक्षा के दो छात्रों के साथ झगड़े के चलते अचानक उन पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे एक लड़के की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि हमले के समय 15 से 20 छात्र वहां मौजूद थे. कक्षा से निकलने के बाद 18 वर्षीय हमलावर ने खून से सना चाकू स्कूल के एक काउंसेलर को दिया और फिर वह असिस्टेंट प्रिंसिपल के कार्यालय में गया और वहां अधिकारियों के पहुंचने का इंतजार किया.

मारे गए छात्र की आयु 15 वर्ष है और उसके सीने में वार किया गया. 16 वर्षीय अन्य छात्र के भी सीने पर वार किया गया और उससे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.
ब्रोन्क्स स्थित अर्बन असेंबली स्कूल फॉर वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन में तीसरे पीरियड के दौरान यह घटना हुई. अधिकारी यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हमलावर छात्र को परेशान किया जा रहा था. बहरहाल, ऐसा लग रहा है कि उसका पीड़ितों के साथ करीब दो सप्ताह से विवाद चल रहा था. हमले से कुछ देर पहले उन्होंने एक-दूसरे के ऊपर कागज फेंके थे. वर्ष 1992 के बाद से न्यूयॉर्क सिटी में स्कूल के भीतर हमले की यह पहली घटना है. वर्ष 1992 में एक स्कूल में दो किशोरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


Spread the love